अपनी गुस्सैल पत्नी को मनाने के जोरदार तरीके

0


पति-पत्नी का रिश्ता बेहद खास और नाजुक होता है. इस रिश्ते पर सिर्फ वे ही नहीं बल्कि आने वाली पीढ़ी भी आधारित होती है. इसलिए ये जरूरी है कि रिश्ते में परस्पर प्रेम, विश्वास और मधुरता बनी रहनी चाहिए. अगर ऐसा नहीं होता तो शादीशुदा जिंदगी नरक बन जाती है. इस रिश्ते में छिपी एक राज की बात हम आपको बता दें कि पत्नी को खुश करना ज्यादा मुश्किल नहीं होता. बहुत छोटी छोटी से बातें हैं जिनका ख्याल रखकर हम इस रिश्ते को तरोताजा बनाए रख सकते हैं. चूंकि घर-गृहस्थी का पूरा दामोदार बीवी पर होता है तो हमारी कोशिश होनी चाहिए कि वे खुश रहें और घर भर में चहकती रही. इसके लिए आपको ज्यादा माथापच्ची करने की जरूरत नहीं है. हमारे बताए हुए टिप्स अपनाकर आप बीवी को खुश कर सकते हैं और किच किच दूर कर सकते हैं

 

1. गुजारें अंतरंग पल

नई-नई शादी होने पर हर पत्नी चाहती है कि उसका पति हर पल उसके साथ रहे. क्योंकि उस वक्त वो अपना सबकुछ एक इंसान के लिए छोड़कर आती है नए रिश्तों को लेकर तनाव में भी होती हैं तो ऐसे में वे उम्मीद करती हैं जिस शख्स के लिए उन्होंने ऐसा किया वो कम से कम कुछ वक्त तो उनके (बीवी) के साथ गुजारे. लेकिन उस दौरान परिवारजनों व रिश्तेदारों में नवविवाहित दम्पति इतना अधिक उलझ जाते हैं कि उन्हें एक-दूजे के साथ अकेले में वक्त गुजारना बेहद मुश्किल हो जाता है. विवाह का शुरुआती दौर एक ऐसा दौर होता है जब पति-पत्नी दोनों को एक-दूसरे के साथ व प्यार की जरूरत होती है. ऐसे में पति को चाहिए कि वह अपनी पत्नी के साथ अकेले में ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताए.

 

2. पत्नी की तारीफ करें

तारीफ तो हर किसी को अच्छी लगती है वो महिला हो या पुरुष. और अगर बात अपनी पत्नी को हो तो इसमें हर्ज ही क्या है. नई नवेली दुल्हन के लिए तारीफ बहुत मायने रखती है. इस दौर में वह अपने पति के लिए हर दिन नया श्रंगार करती है. जब भी पत्नी का मूड खराब हो या वह बहुत सुंदर लग रही हो तो ऐसे में उसकी तारीफ करने का अवसर न गंवाएं और दिल खोलकर अपनी पत्नी की तारीफ करें.

 

3. ससुराल की तारीफ करें

हर पत्नी को अपने मायके से बहुत लगाव होता है. मायकेवालों के बारे में कहे गए किसी भी अपशब्द से उसके दिल को आघात पहुँचता है. अत: पत्नी को खुश रखने के लिए भूलकर भी आप अपने ससुरालवालों की खामियों का बखान उसके सामने न करें.

 

4. उनकी पसंद की बात करें

आपकी कोशिश रहनी चाहिए की पत्नी की पसंद के अनुरूप कार्य करें, मतलब ये नियम अपनाएं “जो तुमको हो पसंद वही बात कहेगें” फिर चाहे वह टीवी देखने का हो या फिर घूमने का, उनकी पसंद को अपनी पसंद बनाएं.

 

5. बीवी के लिए टाइम निकाले

आप चाहें कितने भी व्यस्त क्यों ना हों, पर एक-दूसरे को समय जरूर दें क्यों कि कई बार समय की कमीं के कारण रिश्ते बिखरने लगते हैं, इसलिए अपने पार्टनर के लिए समय जरूर निकालें और एक-दूसरे के घर की कमियां ना गिनाकर कुछ अच्छी बातें करें.

 

6. पत्नी को दें तवज्जो

पति को चाहिए कि वह अपनी नई नवेली दुल्हन को खरीददारी या किसी निर्णय के मामले में पूरा-पूरा तवज्जो दे. पत्नी को आजादी देने पर उसका आपके प्रति विश्वास और भी मजबूत होगा. यदि आप विवाह के शुरुआती दौर से ही अपनी पत्नी के हर काम में रोक-टोक करेंगे तो इससे उसके मन में आपके प्रति नकारात्मक विचार पैदा होंगे.

 

7. झगड़े नहीं, छोड़ने की धमकी ना दें

बार-बार अपने पार्टनर को छोड़ देने की धमकी ना दें, इससे रिश्ते की डोर कमजोर होती है. आमतौर पर ये माना जाता है कि शादी के बाद प्रेम और परिपक्व हो जाता है,इसलिए प्रेम को और बढाएं ना कि कम होने दें.




दुनिया में कम ही लोग कुछ मज़ेदार पढ़ने के शौक़ीन हैं। आप भी पढ़ें। हमारे Facebook Page को Like करें – www.facebook.com/iamfeedy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Contact

CONTACT US


Social Contacts



Newsletter