भारत में फोटो वायरल होने पर कैसा लगा, पाकिस्तानी लड़की ने बताया

0

हालिया एशिया कप के दौरान मैच, खेल और खिलाड़ियों की खबरों के अलावा और भी बहुत कुछ देखा और सराहा गया. मसलन वो वीडियो, जिसमें पाकिस्तान का एक शख्स ‘जन गण मन’ गा रहा है. और रिज़ला रेहान, जिन्होंने कैमरे के एक फ्रेम में आकर हिंदुस्तान-पाकिस्तान को एक कर दिया. अच्छे मायने में भी और ठरकपन में भी. कुछ लोग थे, जिन्होंने शराफत से रिज़ला की खूबसूरती की तारीफ की. बाकी कई लीचड़ थे, जो ऐसे लार टपका रहे थे मानो कभी कोई लड़की नहीं देखी हो. हिंदुस्तान में कई लोग लिख रहे थे कि मैच भले उनकी टीम ने जीता हो, मगर दिल रिज़ला जीत ले गई हैं. न्यूज 18 से बात करते हुए रिज़ला ने कहा कि वो खुद को मिले इस अटेंशन से काफी खुश हैं. उनकी ख्वाहिश है कि इंडियन क्रिकेट टीम पाकिस्तान जाकर मैच खेले.

रिज़ला को हिंदी नहीं आती होगी. इसीलिए अपने बारे में लिखी कई ‘लीचड़’ बातें तो वो पढ़ ही नहीं पाई होंगी. और बाकी कुछ बेहूदा जो उनके पढ़ने में आया हो, शायद वो उन्हें जान-बूझकर इग्नोर कर रही हों. लोगों को कॉम्प्लिमेंट्स अच्छे लगते हैं, बशर्ते वो  हार्मलेस कॉम्प्लिमेंट्स हों. बदतमीजी नहीं.

 

 

रिज़ला कराची की रहने वाली हैं. पिछले कुछ वक्त से दुबई में रह रही हैं. भारत-पाकिस्तान के मुकाबले वाले दिन वो स्टेडियम में बैठकर मैच देख रही थीं. कैमरा ने रेंडम उनके ऊपर फोकस किया. टीवी पर मैच देख रहे लोगों ने रिज़ला को देखा. फिर इस मोमेंट की क्लिप दोनों मुल्कों में सोशल मीडिया पर शेयर होने लगी.

 

खुद के यूं मशहूर होने पर रिज़ला का कहना है-

मैं एक आम सी पाकिस्तानी लड़की हूं. मैच के दौरान मुझे इल्म ही नहीं था कि कैमरा मेरे ऊपर है. मैच खत्म होने के बाद मैं घर आई. मुझे पाकिस्तान के हारने का दुख था. तभी एक दोस्त का मेसेज आया. उसमें मेरी तस्वीर थी. लिखा था- इंडिया ने मैच जीता है, लेकिन पाकिस्तान ने दिल जीत लिया है. मुझे तब लगा कि मेरे दोस्त मजाक कर रहे हैं.

 

इसके बाद ये हुआ-

अगले दिन एक दोस्त ने मुझे फोन किया और कहा कि रेडियो के कुछ लोग मुझे खोज रहे हैं. मैंने अपने पति को ये बात बताई. उन्होंने कहा, ये कुछ वक्त की बात है. इसका भी मजा लो.

 

रिज़ला ने बताया कि मैच वाले दिन भारत के कोच रवि शास्त्री ने भी उनकी तरफ देखकर हाथ हिलाया था. रिज़ला को नहीं पता कि रवि ने उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल क्लिप वाली लड़की के तौर पर पहचान कर ऐसा किया या बस यूं ही. इंडियन टीम के कैंप से किसी और ने भी रिज़ला को देखकर हाथ हिलाया था. हिंदुस्तान के उन तमाम लोगों को रिज़ला ने शुक्रिया कहा, जो खुद को उनका फैन कह रहे हैं. रिज़ला का कहना है कि अगर वो कभी पाकिस्तान आएं, तो बड़े प्यार से उनका स्वागत किया जाएगा.

रिज़ला किसी दिन हिंदुस्तान आना चाहती हैं. उन्हें यहां की फिल्में बहुत पसंद हैं. फिर चाहे वो शाहरुख और सलमान हों, या फिर टीवी पर आने वाला बिग बॉस या हिंदुस्तानी साड़ियां, कई चीजें हैं यहां की, जो उन्हें बहुत अच्छी लगती हैं.

 

दुनिया में कम ही लोग कुछ मज़ेदार पढ़ने के शौक़ीन हैं। आप भी पढ़ें। हमारे Facebook Page को Like करें –

1 views

दुनिया में कम ही लोग कुछ मज़ेदार पढ़ने के शौक़ीन हैं। आप भी पढ़ें। हमारे Facebook Page को Like करें – www.facebook.com/iamfeedy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Contact

CONTACT US


Social Contacts



Newsletter