Twitter पर अब आसानी से दिखेंगी न्यूज स्टोरीज

0

Twitter Testing New Feature ट्विटर अपने प्लेटफॉर्म पर एक खास फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिससे लोगों को न्यूज स्टोरीज आसानी से मिल जाया करेंगी.

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर एंड्रॉयड पर एक फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. जो न्यूज स्टोरीज को टाइमलाइन के टॉप में रखेगा, ताकि यूजर्स देश दुनिया में घट रही घटनाओं से रूबरू रहें. मैशेबल की रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर के प्रोडक्ट मैनेजर वैली गुर्जिंस्की ने कहा, ‘इस अपडेट के साथ हम चाहते हैं कि लोग उनके फॉलोअर्स द्वारा डिस्कस किए जा रहे न्यूज और स्टोरीज को आसानी से देख सकें.’

इस फीचर के साथ एक मैसेज (कैच अप ऑन वाट्स हैपेंड व्हाइल यू आर अवे) लिखा आ रहा है. इससे पहले 2015 और 2016 में ट्विटर ने ‘व्हाइल यू आर अवे’ और ‘नेवर मिस इंपॉर्टेंट ट्वीट’ जैसे फीचर्स को पेश किया था. हालांकि इनमें न्यूज स्टोरीज को खास तौर पर हाइलाइट नहीं किया गया था.

ये फीचर इंस्ट्रेस्टिंग और पॉपुलर से कहीं ज्यादा अलग-अलग न्यूज एजेंसीज और संस्थानों के न्यूज स्टोरीज पर फोकस करेगा. रिपोर्ट में बताया गया है कि कैचिंग-अप विद द न्यूज टेस्ट फीचर ट्विटर पर टेस्ट किए जा रहे दूसरे फीचर्स के साथ लाइन में है. इन फीचर्स का मुख्य उद्देश्य खास कन्वर्सेशन और न्यूज बेस्ड इवेंट्स को आसान बनाना है.

 

सोशल मीडिया से जुड़ी एक और खबर की बात करें तो हाल ही में एक रिपोर्ट आई है जिसमें बताया गया है कि फेसबुक के मुखिया मार्क जकरबर्ग WhatsApp, Messenger और Instagram को इंटीग्रेट करने की तैयारी में हैं. ये तीनों वैसे स्टैंडअलोन ऐप्स ही रहेंगे, लेकिन इन्हें एक प्लेटफॉर्म पर लाया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो आपको वॉट्सऐप या इनमें से कोई भी एक ऐप चलाते हुए भी दूसरे ऐप में मैसेज कर पाएंगे.

न्यू यॉर्क टाइम्स ने अपनी में बताया है कि ये प्रोजेक्ट इस साल के अंत तक या 2020 की शुरुआत तक खत्म हो सकता है. प्रोजेक्ट में काम रहे लोगों ने टाइम्स को बताया कि ऐप्स को एक कर फेसबुक इससे ज्यादा पैसे कमाना चाहता है. साथ ही ऐसे में लोग इन ऐप्स पर ज्यादा समय बिताएंगे तो गूगल और ऐपल के ऐप्स में लोग कम ही स्विच करेंगे.


1 views

दुनिया में कम ही लोग कुछ मज़ेदार पढ़ने के शौक़ीन हैं। आप भी पढ़ें। हमारे Facebook Page को Like करें – www.facebook.com/iamfeedy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Contact

CONTACT US


Social Contacts



Newsletter