राशिद खान का बड़ा कारनामा, T-20 इंटरनेशनल में चटकाए 4 गेंदों में 4 विकेट

0

ऑलराउंडर मोहम्मद नबी की 81 रनों की तूफानी पारी तथा लेग स्पिनर राशिद खान की हैट्रिक सहित 5 विकेट की मदद से अफगानिस्तान ने आयरलैंड का सूपड़ा साफ कर दिया. देहरादून में अफगान टीम ने तीसरे टी-20 इंटरनेशनल में आयरलैंड को 32 रनों से हरा तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया.

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सात विकेट पर 210 रनों का मजबूत स्कोर बनाया. नबी ने 36 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और सात छक्के लगाए.

उनके अलावा पिछले मैच में नाबाद 162 रन बनाने वाले हजरतुल्लाह जाजई ने 31 रनों का योगदान दिया. आयरलैंड की तरफ से वायड रैनकिन ने 53 रन देकर तीन विकेट निकाले. आयरलैंड की टीम आठ विकेट पर 178 रन ही बना पाई. राशिद ने 27 रन देकर पांच विकेट चटकाए.

राशिद ने मैच के 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर आयरलैंड की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले केविन ओ ब्रायन (47 गेंदों पर 74 रन) को आउट किया और फिर अपने अगले ओवर की तीन गेंदों पर तीन विकेट निकाले. इस तरह से राशिद ने लगातार चार गेंदों पर चार विकेट झटके. आयरलैंड की तरफ से एंडी बालब्रिनी ने भी 47 रन बनाए.

टी-20 इंटरनेशनल में अब तक 7 हैट्रिक लगी हैं, लेकिन राशिद खान चार गेंदों में चार विकेट (टी-20 इंटरनेशनल में ) लेने वाले पहले गेंदबाज हैं. राशिद से पहले तक ब्रेट ली, जैकब ओरम, टीम साउदी, थिसारा परेरा, लसिथ मलिंगा और फहीम अशरफ टी-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक जमा चुके हैं. वनडे इंटरनेशनल में चार गेंदों में चार विकेट चटकाने की बात करें, तो मलिंगा ने वनडे वर्ल्ड कप के दौरान 2007 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह कारनामा किया था.


3 views

दुनिया में कम ही लोग कुछ मज़ेदार पढ़ने के शौक़ीन हैं। आप भी पढ़ें। हमारे Facebook Page को Like करें – www.facebook.com/iamfeedy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Contact

CONTACT US


Social Contacts



Newsletter