…जब ससुराल पहुंचकर फंस गए थे सहवाग, बुलानी पड़ी थी पुलिस

0

वीरेंद्र सहवाग अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं. उनके वन लाइनर्स बहुत पसंद किए जाते हैं. अपने मजेदार ट्वीट की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी उनके चाहने वालों में कमी नहीं आई है.  

सहवाग जहां जाते हैं उनके चाहने वाले उनकी एक झलक पाने को पीछे-पीछे पहुंच जाते हैं. उनके फैन्स से जुड़ा एक दिलचस्प वाक्या उनके ससुराल का है. एक टीवी इंटरव्यू में सहवाग ने बताया था कि एक बार उन्हें ससुराल से निकलने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी थी.

सहवाग कहते हैं, ‘मैं पहली बार जब शादी से पहले अपने ससुराल गया. लेकिन वहां पहुंचने के बाद मुझे निकलने का मौका नहीं मिला. घर के नीचे करीब 10 हजार लोग एकत्रित हो गए. इसके बाद पुलिस को बुलाया गया. पुलिस ने पूरा क्राउड हटाया फिर मैं वहां से निकल पाया.’

सहवाग ने कहा, ‘उस दिन के बाद मैंने तय किया कि अब ससुराल नहीं आउंगा. नहीं तो फिर निकलने की मुसीबत हो जाएगी.’ मैदान के अंदर हों या बाहर सहवाग हमेशा अपने बिंदास अंदाज में देखे जाते हैं. यही कारण है कि बड़े-बड़े क्रिकेटर उनकी तारीफ करते नहीं थकते. महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से जब एक कार्यक्रम के दौरान पूछा गया कि आप नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े होकर किस खिलाड़ी को खेलते देख सबसे ज्यादा एंजॉय करते हैं, उनका जवाब था वीरेंद्र सहवाग.

sehwag_040319123250.jpg

 

 

 

 

रन नहीं बनने पर क्रीज पर भजन गाते थे सहवाग

वीरेंद्र सहवाग मैदान पर गाने गाते थे यह सभी जानते हैं. लेकिन बहुत कम ही लोग यह बात जानते हैं कि वो मैदान पर भजन भी गाते थे. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि जब वो रन नहीं बना पाते थे तो क्रीज पर खड़े होकर भजन गाना शुरू कर देते थे और जैसे ही रन बनने शुरू होते थे वो बॉलीवुड के गानों पर आ जाते थे.

जब गाना भूलने पर 12वें खिलाड़ी को क्रीज पर बुलाया

एक अवॉर्ड शो के दौरान सहवाग एक किस्सा सुनाते हुए बताते हैं कि वो राहुल ड्रविड़ के साथ 200 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. उस दौरान काफी देर से वह गाना गुनगुना रहे थे. मैच अच्छा चल रहा था, चौके-छक्के लग रहे थे. इसी बीच ड्रिंक्स ब्रेक हुआ. इसके बाद वो खिलाड़ियों के साथ बातें करने लगे. लेकिन जब दोबारा मैच शुरू हुआ तो सहवाग गाने के बोल (लिरिक्स) भूल गए.

जिसके बाद दो से तीन ओवर निकल गए और वो रन नहीं बना पा रहे थे क्योंकि उनका दिमाग गाने के बोल याद करने में व्यस्त था. तभी राहुल द्रविड़ ने सहवाग से पूछा कि सब ठीक है? इस पर सहवाग ने पूछा क्यों..? तो ड्रविड़ ने कि कहा कि बहुत देर से चौका-छक्का नहीं लगा. हालांकि, सहवाग ने राहुल को कुछ नहीं बताया और 12वें खिलाड़ी को बुलाया.

सहवाग ने 12वें खिलाड़ी से कहा कि जाकर मेरा आईपॉड निकालना, वीरू टू के नाम की प्ले लिस्ट खोलना और उसके अंदर जो छठा गाना है उसके लिरिक्स आकर बताना. इसके बाद उन्होंने गाना सुना और फिर गुनगुनाते हुए 319 रन की पारी खेली. यह गाना था ‘चला जाता हूं किसी की धुन में धड़कते दिल के, तराने लिए.’ 319 रन की पारी खेलने के बाद सहवाग भारत की तरफ से तिहरा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने थे. यह मैच 2004 में पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में खेला गया था.


2 views

दुनिया में कम ही लोग कुछ मज़ेदार पढ़ने के शौक़ीन हैं। आप भी पढ़ें। हमारे Facebook Page को Like करें – www.facebook.com/iamfeedy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Contact

CONTACT US


Social Contacts



Newsletter