ऑटो ड्राइवर की देशभक्ति को सलाम, एयर स्ट्राइक के बाद कराई फ्री यात्रा

0

पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक से देशभर में खुशी का माहौल है और लोग इसके पुलवामा हमले के बदले के रूप में देख रहे हैं. देश के अलग-अलग हिस्सों में भारत की इस कार्रवाई के बाद जश्न मनाया गया और सभी ने अपने अंदाज में भारतीय सेना के शौर्य के सलाम किया. इस बीच दिल्ली के एक ऑटो ड्राइवर ने सेना की सफलता का जश्न अनोखे तरीके से मनाया.

दिल्ली के ऑटो ड्राइवर मनोज ने मंगलवार को वायु सेना की इस कार्रवाई के बाद फ्री में यात्रा कराई. न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में मनोज ने कहा, ‘मैं ज्यादा कुछ नहीं कर सकता, लेकिन यात्रा फ्री में करा रहा हूं. आज मैं खुश हूं और किसी से एक भी पैसा नहीं ले रहा.’ मनोज ने बाकायदा अपने ऑटो में फ्री राइड कराने के बारे में एक पोस्टर चिपकाकर इसकी जानकारी भी दी.

 

 

सेना को प्रणाण, शहीदों को नमन

उन्होंने अपने ऑटो पर एक मैसेज लिखा, ‘पुलवामा हमले का बदला लेने की खुशी में आज इस ऑटो में फ्री सेवा, शहीदों को नमन, सेना को प्रणाम, मोदी जी के धन्यवाद’. देशभर में मनोज जैसे लाखों लोगों ने मिठाई बांटकर और ढोल की थाप पर डांस करते हुए भारतीय वायुसेना के इस सफल ऑपरेशन पर अपनी खुशी जाहिर की.

भारत की इस कार्रवाई से न सिर्फ आमजन बल्कि तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी सेना के शौर्य और साहस की खुले दिन से तारीफ की है. सेना की कार्रवाई के बाद बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में विभिन्न दलों के नेताओं ने एक सुर में इस कदम के लिए सेना को सलाम किया और सरकार के साथ खड़े होने की बात कही.

 

भारत ने क्या किया?

मंगलवार को विदेश सचिव विजय गोखले की ओर से कहा गया कि 20 साल से जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान से आतंकी साजिश रच रहा था और आतंकी संगठनों पर आजतक कोई कार्रवाई नहीं की गई थी. साथ ही उन्होंने कहा कि 14 फरवरी को पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश ने पुलवामा में आतंकी हमला किया था, जिसमें हमारे 40 जवान शहीद हुए थे.

विजय गोखले ने कहा कि जैश भारत के कई हिस्सों में आतंकी वारदातों को अंजाम देने की फिराक में था और इसके लिए फिदायीन आतंकियों को ट्रेनिंग दी जा रही थी. इस खतरे से निपटने के लिए भारत के लिए स्ट्राइक करना बेहद जरूरी हो गया था. हमने खुफिया जानकारी के आधार पर आज सुबह बालाकोट में एयर स्ट्राइक की है जिसमें जैश के कमांडर समेत कई आतंकियों को ढेर किया गया है. यह कार्रवाई नागरिकों और सेना पर नहीं थी बल्कि इसमें सिर्फ आतंकी संगठनों को निशाना बनाया गया है.


7 views

दुनिया में कम ही लोग कुछ मज़ेदार पढ़ने के शौक़ीन हैं। आप भी पढ़ें। हमारे Facebook Page को Like करें – www.facebook.com/iamfeedy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Contact

CONTACT US


Social Contacts



Newsletter