आखिर क्यों “हर एक बिहारी फ्रेंड ज़रूरी होता है”

0


दोस्त तो दोस्त ही होता हैं लेकिन एक बिहारी दोस्त की बात ही अलग होती है.

क्या खासियत होती हैं एक Bihari Friend में? दोस्तों के ग्रुप में जरूरती होता हैं कम से कम एक बिहारी दोस्त? स्कूल हो या कॉलेज, लेकिन दोस्तों का ग्रुप दोनो ही जगह खास होता है। इन जगहों पर जो यार-दोस्त बनते हैं, वे जिंदगी भर साथ रहें या नहीं, लेकिन उनके साथ बिताया वक्त जिंदगी भर याद रहता है।

अलग-अलग राज्यों से आए लोग एक ग्रुप में मिल जाएं तो दोस्ती का रंग और भी खिल जाता है। पंजाब, गुजरात, बिहार, राजस्थान जैसी जगहों से आपके ग्रुप में कोई न हो तो आपका ग्रुप पूरा ही नहीं होता। आज हम आपको बताएंगे बिहारी दोस्त होने के फायदे होते हैं।

 

1. मैं नहीं हम

इनके लिए अपने लिए कभी ‘मैं’ नहीं होता, हमेशा ‘हम’ होता है। ये कहीं जाने लिए हमेशा कहेंगे ‘हम वहां जाएगा।’

 

Perks of having a bihari friend 686 a

 

2. आप हमेशा ‘अपडेट’ रहेंगे

हमारे बिहारी दोस्तों को रोजाना अखबार पढ़ने की आदत होती है। और पॉलीटिक्स की खबरें इनसे छूट जाएं यह भला कैसे हो सकता है। नतीजा यह कि वे आपको हमेशा ‘अपडेट’ रखेंगे।

3. भोजपुरी गाने और जोक्स का मतलब समझा देंगे

जो भोजपुरी जोक्स हम भी नहीं समझ पाते ये उनका मतलब हमें समझा देते हैं। लेकिन इससे भी बड़ी बात है कि ये उन भोजपुरी गानों का मतलब समझा देते हैं, जिन पर हम मदमस्त होकर डांस करते हैं।

 

 

Perks of having a bihari friend 686 a

 

 

4. इनके ‘जुगाड़’ तैयार होते हैं

बिहारी दोस्तों के चाचा, मौसा, ताऊ, फूफा, बुआ, दीदी में से एक हर क्षेत्र में मौजूद होते हैं। बिहारी दोस्त मदद के लिए तैयार रहते हैं। इनके जुगाड़ हमेशा मदद करते हैं।

 

Perks of having a bihari friend 686 a

 

 

5. ये कभी निराश नहीं होते

बिहारी शायद इस धरती के सबसे ज्यादा मेहनती लोग होते हैं। चाहे वो आइएएस हों, आईआईटी के बैकग्राउंड से हों या आईआईएम। आपको बड़ी संख्या में बिहारी मिलेंगे। हताश होने पर इनसे ज्यादा प्रोत्साहन कोई और नहीं देता।

 

 

Perks of having a bihari friend 686 a

 

 

6. शांत स्वभाव वाले

बिहारी फ्रैंड्स का मजाक ग्रुप में सबसे ज्यादा बनता है। मगर ये मुस्कुराने के सिवा कुछ नहीं बोलते। ये वैसे काफी ‘कूल’ होते हैं।

Perks of having a bihari friend 686 a

 

 

7. इनकी नॉलेज का तोड़ नहीं

आपके बिहारी दोस्त भले सीधे-सादे से दिखें, मगर इन्हें हिस्ट्री की डेट्स तक याद रहती हैं। इन्हें वो बातें भी पता होती, जो हमने कभी सुनी भी नहीं होतीं।

 

 

Perks of having a bihari friend 686 a

 

 

8. इनका सपना अफसर बनना

हम लोग डॉक्टर इंजीनियर, क्रिकेटर बनने का ही सोचते हैं। लेकिन आपके इन दोस्तों की सोच ही आईपीएस अधिकारी से शुरू होती है। चाहे जितना भी वक्त लगे, ये अफसर ही बनेंगे।

 

 

Perks of having a bihari friend 686 a

 

 

9. सोच-समझ कर फैसला लेना

बिहारी दोस्त Long Term नतीजों के आधार पर फैसला करते हैं। हम फैसला लेने से पहले ज्यादा नहीं सोचते, मगर ये कब, क्या, कैसे, कहां, किधर सब सोच कर ही फैसला लेतें हैं।

 

 

Perks of having a bihari friend 686 a

 

 

10. कमेंट पास करने में उस्ताद

अगर आप किसी महफिल में बैठें होंगे, तो महफिल में मजाकिया रस घोलने का काम ये ही करते हैं। मजाक करने के साथ यह मजाक सहने में भी उतनी ही सहज होते हैं। साथ ही इनकी भाषाशैली तो मस्त होती ही है।

 

Perks of having a bihari friend 686 a

 

 

11. ट्रेन के साथ रिश्ता

भारतीय रेल और बिहार के लोगों का रिश्ता हमेशा से ही काफी गहरा होता है। आपके बिहारी दोस्त को वो रूट भी मालूम होगा, जहां वो कभी गए भी नहीं। अरे! ऐसे थोड़ी न पूर्व में इतने रेल मंत्री बिहार से रहें हैं।

 

 

Perks of having a bihari friend 686 a

 

 

12. जुबान के पक्के

आपके ग्रुप में कई लोग फेंकू होते हैं, जिनकी कथनी और करनी में फर्क होता है। लेकिन आपके बिहारी दोस्त जुबान के पक्के होते हैं।

अगर कोई बिहारी दोस्त आपके ग्रुप में है तो आप बहुत लकी हैं, क्योंकि बुरे वक्त पर कोई साथ दे या न दे मगर ये बिहारी दोस्त आपका साथ ज़रूर देंगे। खैर दोस्ती में क्षेत्रवाद कभी नहीं होना चाहिए क्योंकि कहते हैं न कि दोस्त वो परिवार है, जो हम अपने लिए चुनते हैं।




दुनिया में कम ही लोग कुछ मज़ेदार पढ़ने के शौक़ीन हैं। आप भी पढ़ें। हमारे Facebook Page को Like करें – www.facebook.com/iamfeedy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Contact

CONTACT US


Social Contacts



Newsletter