जानिए…किन राशियों के Couples की होती है Perfect जोड़ी ?

0


हम हमेशा से सुनते आए हैं की प्रेम में ना तो जाति देखता है ना ही कोई धर्म देखता है, ना ही पैसा देखता है और ना ही आपकी खूबसूरती। लेकिन ज्योतिष विद्या के सिद्धांतों को नजरअंदाज भी नहीं किया जा सकता। और यदि हम ज्योतिष के अनुसार अपना जीवन व्यतीत करें तो जीवन में किसी भी तरह की समस्या और परेशानी से दूर रहकर अपने जीवन को सरल व खूबसूरत बना सकते हैं। ज्योतिष में आपकी हर समस्या का समाधान होता है अब हम आपको बताएंगे कि अगर आप केवल प्रेम संबंधों में पड़ने की इच्छा रखते हुए अपने लिए किसी पार्टनर का चुनाव कर रहे हैं तो इसमें भी ज्योतिष आपका सहायक बन सकता है।

इस तरह मदद करता है ज्यातिष
ज्योतिष के अनुसार कुछ राशियां एक-दूसरे के लिए अनुकूल बताई गईं हैं और कुछ बहुत ही प्रतिकूल मानी जाती है। सामान्यत: ज्योतिष के एक सिद्धांतों के अनुसार राशियों का आपस में मिलन भी बहुत कारगार साबित होता है। तो आइए आपको बताते हैं कौन सी राशि का जातक किस राशि वालों के लिए एक अच्छा प्रेमी और जीवनसाथी माना जाता है।

 

1. मेष और कुंभ

मेष और कुंभ राशि के लोग रोमांच को जीवन में सबसे ज्यादा तरजीह देते हैं, अब सोचिए जब ये दोनों एक कपल की तरह सामने होंगे तो कैसा धमाल करेंगे।

 

2. वृषभ और कर्क

वृषभ और कर्क राशि के लोग एक मजबूत शारीरिक और मानसिक संबंध रखने वालों में से हैं। इनकी यही खूबी प्रेम संबंध को बहुत मजबूत रखती है।

 

3. मिथुन और कुंभ

अन्य किसी कपल की तुलना में यह कपल थोड़ा अलग होता है। ये दूसरे की भावनाओं और मानसिकता को पूरी तरह समझते हैं। एक-दूसरे के साथ ये बहुत अच्छा समय बिताते हैं लेकिन व्यक्तिगत निजता और आजादी का भी ये खास ध्यान रखते हैं। यही खूबी इन्हें एक-दूसरे से जोड़कर रखती है।

 

4. कर्क और मीन

ये दोनों ही राशियां जल तत्व का प्रतिनिधित्व करती हैं, जिस वजह से इनका संबंध अलौकिक हो जाता है। इनका ये कनेक्शन हर स्थिति में इन्हें एक-दूसरे से जोड़कर रखता है। ये एक ऐसा कपल कहा जाएगा जो मस्ती से अपना जीवन व्यतीत करते हैं और लोग भी इनकी कंपनी में घूमना-फिरना एंजॉय करते हैं।

 

5. सिंह और धनु

इन दोनों राशियों के लोग एक दूसरे के जीवन और उनकी पसंद-नापसंदगी को काफी एंजॉय करते हैं। ये लोग अंत तक अपने संबंध को एंज़ॉय, करने उसे सजीव रखने की कोशिश करते हैं। अगर इनका साथी किसी समस्या में होता है तो ये उसकी हर संभव कोशिश करते हैं।

 

6. कन्या और वृषभ

धरती तत्व वाले ये लोग एक दूसरे के रंग में रंगने में कोई कसर नहीं छोड़ते। बहुत ही आसानी से ये एक-दूसरे की कंपनी और अपना जीवन एंजॉय करते हैं। ये लोग ईमानदार और समर्पित होते हैं, इसलिए इनके प्रेम संबंध काफी लंबे चलते हैं।

 

7. तुला और मिथुन

ये दोनों लोग बौद्धिक क्षमता के धनी होते हैं, इसलिए इनका मेल बहुत अच्छा होता है। ये ना सिर्फ शारीरिक तौर पर एक-दूसरे के साथ जुड़े होते हैं बल्कि मानसिक तौर पर भी एक-दूसरे के साथ कनेक्शन रखते हैं।

 

8. वृश्चिक और कर्क

ये दोनों ही राशियां अत्याधिक भावुक होती हैं, इसलिए एक-दूसरे की भावनाओं को चोट नहीं पहुंचातीं। ये लोग एक-दूसरे के प्रति पूरी तरह समर्पित होते हैं और आत्मिक जुड़ाव रखते हैं।




दुनिया में कम ही लोग कुछ मज़ेदार पढ़ने के शौक़ीन हैं। आप भी पढ़ें। हमारे Facebook Page को Like करें – www.facebook.com/iamfeedy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Contact

CONTACT US


Social Contacts



Newsletter