दो मैच हार चुकी न्यूज़ीलैंड की जो मौज उनकी अपनी पुलिस ने ली है, वो मजेदार है

0


इंडिया और न्यूज़ीलैंड के बीच वनडे सीरीज चल रही है. 5 मैचों की इस सीरीज में इंडिया 2-0 से आगे है. तीन मैच बचे हैं और पूरी उम्मीद है कि इंडिया यहां न्यूज़ीलैंड को सीरीज में हरा देगी. अब क्रिकेट के बीच में पुलिस आ गई है. न्यूज़ीलैंड की पुलिस. वो भी मजेदार तरीके से. यही अगर इंडिया में हो जाए तो बवाल हो जाएगा.

हुआ ये है कि न्यूज़ीलैंड की ईस्टर्न डिस्ट्रिक्ट पुलिस जो नेपियर से ऑपरेट होती है, जहां पहला वनडे मैच हुआ था. उस पुलिस ने अपने फेसबुक पेज पर टीम इंडिया की तस्वीर लगाकर न्यूज़ीलैंड की जनता के लिए वॉर्निंग जारी की है. इसमें लिखा है – “पुलिस जनता को आगाह करती है कि इस वक्त देश में एक ग्रुप आया हुआ है जो बहुत यातनाएं दे रहा है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि ये ग्रुप मासूम से न्यूज़ीलैंडवासियों को पिछले हफ्ते नेपियर और फिर माउंट माउंगानुई में प्रताड़ित कर चुका है. अगर आपके हाथ में गेंद और बल्ले जैसी कोई चीज है, तो ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है.”

 

अगर ये वॉर्निंग हिंदी में समझ न आई हो तो इसे यहां इंग्लिश में पढ़िए, इससे पीछे का हास्य समझ आएगा. हैरानी की बात ये कि ये मजाक पुलिस ने अपनी टीम की हिंदुस्तानी टीम के हाथों दोनों मैचों में हार के बाद किया है. इसी के चलते न्यूज़ीलैंड पुलिस की खूब तारीफ हो रही है औऱ ये वॉर्निंग सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. अब इस पर जो कमेंट्स लोगों ने किए वो भी उतने ही मजेदार हैं. किसी ने कहा कि इन इंडियन्स को जेल में बंद कर दो नहीं तो वो हमें फिर हरा देंगे. शानदार टीम है.’ किसी दूसरे कमेंट में किसी ने कहा कि ‘माउंट माउंगानुई के आसपास अपने जासूस लगा दो, मुझे शक है कि ये दोबारा हम पर हमला कर सकते हैं.’ इस पर किसी इंडियन ने कहा- ‘क्या मजेदार हास्य है और उतनी ही अच्छी भावना भी. यही वजह है कि मैं न्यूज़ीलैंड को प्यार करता हूं. न्यूज़ीलैंड से हारने में भी वो दुख नहीं होता है क्योंकि इनके खिलाड़ी काफी विनम्र और टैलेंटेड हैं.’ बाकी आप यहां खुद पढ़ लीजिए-

 

ऐसा ही एक प्रयोग इंडिया में जयपुर पुलिस ने भी किया था. 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में जसप्रीत बुमराह ने अहम मौके पर एक विकटे लिया था औऱ बाद में बता चला वो नो-बॉल है. परिणाम ये हुआ था कि इंडिया वो मैच पाकिस्तान से हार गई थी. उस नो-बॉल के लिए बुमराह की खूब खिंचाई हुई थी. फिर जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने सड़कों पर लोगों को जैब्रा क्रॉसिंग पर लाइन से पहले रुकने की हिदायत देते हुए शहर में बोर्ड लगवा दिए जिसमें एक तरफ गाड़ियों को तस्वीर थी औऱ दूसरी तरफ बुमराह की लाइन से बाहर जा रहे पैर की. उसपर संदेश लिखा था- लाइन क्रॉस न करें, आपको पता है कि ये महंगा पड़ सकता है.  अब हमारे मुल्क में ह्यूमर यानी हास्य को कितना ऑफेंसिव मान लिया जाता है, इसका एक उदाहरण ये था कि खुद जसप्रीत बुमराह इस पर बुरा मान गए और ट्वीट किया- जयपुर पुलिस शाबाश, इससे पता चलता है कि देश को अपना बेस्ट देने के बाद आपको कितना सम्मान मिलता है.

 




दुनिया में कम ही लोग कुछ मज़ेदार पढ़ने के शौक़ीन हैं। आप भी पढ़ें। हमारे Facebook Page को Like करें – www.facebook.com/iamfeedy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Contact

CONTACT US


Social Contacts



Newsletter