भूमि पेडणेकर की हॉरर फिल्म, जिसे देखकर ‘मंजुलिका’ याद आती है

420


भूमि पेडणेकर. बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस हैं. ‘टॉयलेट-एक प्रेम कथा’, ‘बाला’ और ‘शुभ मंगल सावधान’ जैसी फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं. अब भूमि की एक और फिल्म आ रही है जिसका नाम है ‘दुर्गामती द मिथ’. जिसका ट्रेलर आज रिलीज़ हो गया है. पहले इस मूवी का नाम ‘दुर्गावती’ रखा गया था. मगर बाद में इसे बदल दिया गया. ऐसा क्यों किया गया इस बात की कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं मिली.

‘दुर्गामती’ फिल्म साल 2018 में आई तेलुगु फिल्म ‘भागमती’ का हिंदी रीमेक है. जिसमें लीड रोल प्ले किया था ‘बाहुबली’ की देवसेना यानी अनुष्का शेट्टी ने. तो आइए आपको बताते हैं ‘दुर्गामती’ का ट्रेलर कैसा है, उसमें क्या खास है, कौन-कौन से कलाकार नज़र आएंगे ये सब.

 

1)  क्या है कहानी?

‘दुर्गामती’ की कहानी चंचल चौहान और दुर्गामती हवेली के ईर्द-गिर्द घूमती है. चंचल चौहान यानी भूमि पेडणेकर. जिसे एक मर्डर केस में जेल की सज़ा हुई है. चंचल को ईश्वर प्रसाद यानी अरशद वारसी को फंसाने के लिए जेल से बाहर निकाला जाता है. ईश्वर एक राजनेता है जो लोगों की मदद करता है और लोगों के हित में काम करना चाहता है. इसी को फंसवाने और मरवाने के लिए चंचल को जेल से बाहर लाया जाता है.

 

‘दुर्गामती द मिथ’ फिल्म का नाम पहले ‘दुर्गावती’ था.

 

किसी को शक ना हो इसलिए चंचल को इंवेस्टिगेशन के लिए एक सुनसान जगह ले जाया जाता है. वो जगह होती है दुर्गामती हवेली. इसी हवेली में चंचल पर रानी दुर्गावती की आत्मा चढ़ जाती है. अब चंचल, इस दुर्गामती की आत्मा से कैसे छुटकारा पाती है और राजनेता ईश्वर का क्या होता है इसी की कहानी है दुर्गामती.

 

2) कैसा है ट्रेलर?

इंट्रस्टिंग तो है. ट्रेलर की शुरुआत होती है ईश्वर प्रसाद से. जो लोगों को ये समझाने की कोशिश करता है कि लोगों की ताकत, सत्ता में बैठे लोगों से ज़्यादा होती है. उसके इसी अच्छे स्वभाव और राजनीति में बढ़ते कदम को रोकने के लिए ऊपर बैठे सत्ताधारी लोग ईश्वर के खिलाफ साजिश रचना चाहते हैं. इसके बाद एंट्री होती है भूमि पेडणेकर की.

 

खबर लिखे जाने तक ‘दुर्गामती’ का ट्रेलर यू-ट्यूब पर चौथे नंबर पर ट्रेंड कर रहा है.

 

ईश्वर को फंसाने के लिए जेल में मर्डर की सज़ा काट रही चंचल चौहान को बाहर निकाला जाता है. जांच के लिए उसे दुर्गामती महल ले जाते हैं. दर्गामती महल का पूरा सेटअप और उसका वीएफएक्स शानदार है. हवेली को फुल स्क्रीन पर देखकर ही आपको फिल्म देखने का मन कर जाएगा. इसके अलावा भूमि पेडणेकर की एक्टिंग आपका दिल जीत लेगी. इस हॉरर फिल्म में भूमि आपको डराएंगी तो नहीं मगर निराश भी नहीं करेंगी.

तीन मिनट 20 सेकेंड के इस ट्रेलर के अंत में जब भूमि दुर्गामती के रूप में दिखती हैं तो प्रभावी लगती हैं. हो सकता है भूमि का ये रूप देकखर आपको ‘भुल-भुलैया’ की मंजुलिका यानी विद्या बालन याद आ जाए. ट्रेलर का म्यूज़िक भी आपको पूरा टाइम बांध कर रखेगा. ओवरऑल ‘दुर्गामती’ फिल्म का ट्रेलर अच्छा है. जिसे देखकर पूरी पिक्चर देखने का मन कर जाएगा.

 

3) कौन-कौन है?

1.भूमि पेडणेकर

 

दुर्गावती फिल्म में भूमि पेडणेकर, चंचल चौहान का किरदार निभाएंगी.

 

भूमि पेडणेकर, दुर्गामती में लीड रोल में हैं. भूमि इससे पहले भी हॉरर जॉनर की फिल्म में काम कर चुकी हैं. वो विक्की कौशल के साथ ‘भूत’ फिल्म में नज़र आई थीं. ‘दुर्गामती’ में भी भूमि का रोल शानदार है और उनकी एक्टिंग भी कमाल की लग रही है.

 

2. अरशद वारसी

 

अरशद वारसी ने दुर्गामती में ईश्वर प्रसाद का किरदार निभाया है.

 

अरशद वारसी ‘दुर्गामती’ में ईश्वर प्रसाद का रोल प्ले कर रहे हैं. अरशद वारसी का किरदार वही है जिसे फंसाने या मारने के लिए चंचल चौहान को जेल से बाहर लाया जाता है और इंवेस्टिगेशन के लिए दुर्गामती महल में ले जाया जाता है.

 

3. माही गिल

माही गिल ने इस फिल्म में आईपीएस ऑफिसर का किरदार निभाया है. जो चंचल चौहान से पूछताछ करती हैं. माही गिल अपनी एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं. इस फिल्म में भी उनको देखना शानदार होगा.

 

4. जीशू सेनगुप्ता

‘बर्फी’, ‘पीकू’ और कई सारी बंगाली फिल्मों में काम कर चुके जीशू सेनगुप्ता भी ‘दुर्गामती’ फिल्म में नज़र आएंगे. जीशू फिल्म में एक पुलिस वाले का किरदार निभाएंगे.

 

5. करण कपाड़िया

फिल्म में करण कपाड़िया भी दिखाई देंगे. इससे पहले करण साल 2019 में आई फिल्म ‘ब्लैक’ फिल्म में नज़र आए थे.

 

4. किसने बनाई है?

‘दुर्गामती’ फिल्म को बनाया है साउथ के जाने माने डायरेक्टर अशोक ने. जिन्होंने ‘भागमती’ को भी बनाया था. अशोक ने इससे पहले साउथ की कई सुपरहिट फिल्में बनाई हैं. जिसमें ‘प्रस्थानम’, ‘सागर संगमम’, ‘गीतांजली’ जैसी फिल्में हैं. फिल्म टी-सीरीज़ के बैनर तले बन रही है. जिसे प्रॉड्यूस किया है अक्षय कुमार और भूषण कुमार ने. म्यूज़िक दिया है शंकर एहसान लॉय और तनिष्क बागची ने.

5. कब आ रही है?

‘दुर्गामती’ फिल्म पहले थिएटर में रिलीज़ होने वाली थी. मगर बाद में कोरोना और लॉकडाउन की वजह से ये फिल्म लटक गई. अब ये फिल्म 11 दिसंबर को अमेजॉन प्राइम पर रिलीज़ होगी. अक्षय कुमार ने ‘दुर्गामती’ का ट्रेलर अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया था.




दुनिया में कम ही लोग कुछ मज़ेदार पढ़ने के शौक़ीन हैं। आप भी पढ़ें। हमारे Facebook Page को Like करें – www.facebook.com/iamfeedy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Contact

CONTACT US


Social Contacts



Newsletter


You cannot copy content of this page