Bollywood

gully-boy-review.jpeg

adminFebruary 14, 20191min30

Gully Boy Movie Review सिनेमाघरों में रिलीज हुई रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म गली बॉय. ये फिल्म रैपर डिवाइन और नैजी की जिंदगी से प्रेरित है. मूवी का डायरेक्शन जोया अख्तर ने किया है. जानते हैं कैसी बनी है फिल्म.

फिल्म: Gully Boy
कलाकार: Ranveer Singh, Alia Bhatt, Siddhant Chaturvedi, Vijay Raaz, Kalki Koechlin
निर्देशक: Zoya Akhtar

लीक से हटकर फिल्में बनाने के लिए मशहूर डायरेक्टर जोया अख्तर इस बार फिल्मी पर्दे पर स्ट्रीट रैपर्स के संघर्ष की कहानी लेकर आई हैं. फिल्म के जरिए रणवीर सिंह ने अपना सपना जिया है. बतौर रैपर उन्होंने अपना टैलेंट एक और दुनिया को दिखाया है. मगर रैप कल्चर पर फोकस करती गली बॉय ‘हार्ड’ नहीं बन पाई है. एक्टिंग जोन में तो रणवीर का ‘टाइम’ पहले से आया हुआ है. लेकिन रैप वर्ल्ड में जरूर उनका ‘टाइम आ गया’ है. चलिए जानते हैं कैसी बनी है ये फिल्म.

कहानी

गली बॉय मुंबई के धारावी में रहने वाले मुराद (रणवीर सिंह) की कहानी है. जो गरीबी से ऊपर उठकर कुछ बड़ा करने का सपना देखता है. लेकिन क्या ये नहीं जानता. अपने दर्द और लफ्जों को वो अक्सर नोटबुक में लिखता है. सफीना (आलिया भट्ट) मुराद की गर्लफ्रेंड है. जो अच्छे खानदान से ताल्लुक रखती है. दोनों के स्टेट्स में जमीन-आसमान का फर्क है, इसलिए उनका रोमांस चोरी छिपे चलता है. इस बीच मुराद के पिता शाकिर (विजय राज) दूसरा निकाह करते हैं. दूसरी अम्मी के आने के बाद अपनी मां की दयनीय हालत देखकर मुराद दुखी रहता है. वो पिता से डरता है और उनकी हर बात को सिर झुकाकर मानता है.

मुराद की जिंदगी में यूटर्न मशहूर रैपर एमसी शेर (सिद्धांत चतुर्वेदी) की एंट्री होने के बाद होती है. एमसी शेर मशहूर रैपर है. मुराद भी एमसी शेर की तरह बनना चाहता है. वे उससे रैप की ट्रेनिंग लेता है. इस बीच पिता के बीमार होने की वजह से मुराद को घर की जिम्मेदारी उठानी पड़ती है. वो पिता की जगह ड्राइवरी का काम करता है. म्यूजिक प्रोग्रामर स्काई (कल्कि कोचलिन) मुराद और एमसी शेर को गाने का ऑफर देती है. ये गाना सनसनी मचा देता है. तब मुराद के गली बॉय बनने का सफर शुरू होता है. लेकिन मुराद के पिता रैप के खिलाफ होते हैं. नौकरी और रैप प्रैक्टिस के बीच फिर कैसे उसकी जिंदगी करवट लेती है. कैसे मुराद अपने रैपर बनने का सपना पूरा करता है, ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

एक्टिंग

ट्रेलर देखकर लगा था कि गली बॉय की कहानी में सिर्फ रणवीर ही छाए रहेंगे. लेकिन ऐसा कहना गलत होगा. मूवी में आलिया भटट् और सिद्धांत चतुर्वेदी को भी बराबर स्पेस मिला है. कई सीन्स में आलिया और सिद्धांत, रणवीर पर भारी पड़े हैं. रणवीर का करेक्टर ज्यादातर डरा और सहमा दिखा है, जो अपने पिता के सामने जुबां नहीं खोलता है. ये भी वजह है कि रणवीर का रोल आलिया-सिद्धांत से दबता नजर आया. सिद्धांत मूवी का सरप्राइज फैक्टर हैं. उन्होंने उम्दा काम किया है. रैपर के स्वैग, एटिट्यूड, बॉडी लैंग्वेज और एक्सप्रेशन को उन्होंने बखूबी पकड़ा है. सिद्धांत-आलिया जब जब स्क्रीन पर आते हैं छा जाते हैं. अलहड़, बोल्ड, एग्रेसिव और हठेली लड़की के रोल में आलिया ने दमदार अभिनय किया है. खड़ूस पिता की भूमिका में विजय राज जमे हैं. कल्कि कोचलिन छोटी सी भूमिका में ठीक ठाक लगी हैं.

क्यों देखें

फिल्म का सबसे मजबूत पक्ष कलाकारों की शानदार एक्टिंग और गाने हैं. रैप कल्चर के दीवानों के लिए ये फिल्म ट्रीट है. गली बॉय के गाने मूवी रिलीज से पहले ही हिट हो चुके हैं. रणवीर ने अपने सिंगिंग टैलेंट का लोहा मनवाया है. उनकी आवाज में बने गाने शानदार बन पड़े हैं. सभी गानों के लिरिक्स दमदार हैं और सीधा दिल से कनेक्ट करते हैं. कई सीक्वेंस में फिल्माए गए रैप बैटल जबरदस्त बन पड़े हैं. मूवी के डायलॉग अच्छे हैं. आलिया भट्ट और रणवीर सिंह की फ्रेश पेयरिंग असरदार है. गली बॉय देखने के बाद फैंस उन्हें दोबारा से किसी मूवी में जरूर देखना चाहेंगे.

क्यों नहीं देखें

गली बॉय की कहानी बेहद सिंपल और सरल है. शायद यही इसके कमजोर होने की बड़ी वजह भी बनी है. मूवी में एंटरटेनमेंट और बॉलीवुड फिल्मों के हिट मसालों की कमी अखरती है. अगर आप थियेटर एंटरटेनमेंट के बारे में सोचकर जाएंगे तो यकीनन ही निराश होकर लौटेंगे. फिल्म काफी लंबी है. फर्स्ट हाफ बोर करता है. जोया अख्तर ने इंटरवल किरदारों की भूमिका बांधने में ही खत्म कर दिया. सेकंड हाफ धीरे-धीरे स्पीड पकड़ता है, लेकिन बीच में कहानी फिर स्लो हो जाती है. मूवी दर्शकों को बांधे रखने में बुरी तरह से नाकामयाब साबित होती है. गली बाय का क्लाइमेक्स निराशाजनक है. कहानी में दम नहीं है.

रैपर बनने के रणवीर सिंह के जुनून, स्ट्रगल को और बढ़िया तरीके से पेश किया जा सकता था. गरीबी की बेड़ियों को तोड़कर रणवीर ने परिवार और अपने समाज के दायरे से ऊपर उठकर कुछ बड़ा करने का सपना देखा, लेकिन उसकी कहानी में दर्द और जुनूनियत की कमी साफ झलकी.

बॉक्स ऑफिस

रैप म्यूजिक पर बेस्ड गली बॉय को लेकर जबरदस्त बज बना हुआ है. फिल्म का बजट 50 करोड़ के करीब बताया जा रहा है. 8 करोड़ तक मूवी एडवांस बुकिंग से कमा चुकी है. फिल्म को वैलेंटाइन वीक में रिलीज होने फायदा मिलेगा. गली बॉय को 4 दिन का लंबा वीकेंड भी मिल रहा है. सिंगल रिलीज होने की वजह से मूवी के बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन करने की पूरी उम्मीद है. बाकी कलेक्शन वर्ड ऑफ माउथ पर निर्भर करेगा.


priyaaaankaa_1024_1549563167_618x347.jpeg

adminFebruary 9, 20193min20

Priyanka chopra creates history प्रियंका केवल भारत और अमेरिका में ही नहीं बल्कि कई एशियाई देशों में भी जानी पहचानी जाएंगी.

प्रियंका चोपड़ा एक ग्लोबल आइकॉन हैं. प्रियंका अपने पहले सॉन्ग इन माई सिटी के साथ ही अमेरिका में भी काफी लोकप्रिय हो गईं थी. इसके बाद उन्होंने टीवी सीरीज़ क्वाटिंको में काम किया था. इसके अलावा वे अब तक तीन हॉलीवुड फिल्म्स बेवॉच. एक किड लाइक जेक और जल्द रिलीज़ होने वाली फिल्म इसेंट इट रोमैंटिक में काम कर रही हैं. साफ है कि बॉलीवुड में अपने आपको स्थापित करने के बाद प्रियंका हॉलीवुड में भी खूब नाम कमा रही हैं. उन्होंने हाल ही में एक और खास उपलब्धि अपने नाम की है.

प्रियंका केवल भारत और अमेरिका में ही नहीं बल्कि कई एशियाई देशों में भी जानी पहचानी जाएंगी. दरअसल मैडम तुसाद वैक्स म्यूज़ियम ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है. इस पोस्ट में प्रियंका अपने वैक्स स्टैचू का अमेरिका के न्यूयॉर्क में उद्घाटन करते हुए देखी जा सकती हैं. इसके अलावा प्रियंका का मोम का पुतला लंदन, सिडनी, बैंकाक और सिंगापुर में भी लगाया जाएगा. प्रियंका, मशहूर सिंगर विटनी हाउसट्न के बाद दूसरी वर्ल्ड सेलेब्रिटी हो गई हैं जिनके दुनिया में छह वैक्स स्टैचू हैं.

 

गौरतलब है कि निक जोनास संग शादी रचाने के बाद प्रियंका मिनी ब्रेक पर थीं और अब वे वापस लौटी हैं और अपनी हॉलीवुड फिल्म को प्रमोट कर रही हैं. वे हाल ही में गुड मॉर्निंग अमेरिका शो पर अपनी मैरिड लाइफ के बारे में भी बात करते हुए नज़र आईं थी. इसके अलावा वे बॉलीवुड में भी तीन साल बाद वापसी कर रही हैं. प्रियंका फिलहाल शोनाली बोस की फिल्म द स्काई इज़ पिंक में व्यस्त हैं. ये फिल्म आयशा चौधरी की ज़िंदगी पर आधारित है जो एक गंभीर बीमारी से ग्रस्त होने के बावजूद एक मोटिवेशनल स्पीकर बनती हैं. इस फिल्म में आयशा का किरदार दंगल गर्ल जायरा शेख ने निभाया है. इसके साथ ही प्रियंका और फरहान अख्तर भी एक साथ अपनी दूसरी फिल्म में काम करते हुए नज़र आएंगे.


varun-shraddha.jpg

adminFebruary 6, 20191min60

साल 2015 में आई फिल्म ABCD 2 की सक्सेस के बाद वरुण धवन और श्रद्धा कपूर एक बार फिर से साथ में बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं.

साल 2015 में आई फिल्म ABCD 2 की सक्सेस के बाद वरुण धवन और श्रद्धा कपूर एक बार फिर से साथ में बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं. यह जोड़ी रेमो डिसूजा के निर्देशन में बनने जा रही फिल्म स्ट्रीट डांसर 3डी में एक बार फिर से नजर आएगी. फिल्म से वरुण और श्रद्धा का लुक रिलीज कर दिया गया है. इसे वरुण और श्रद्धा ने अपने-अपने ट्विटर हैंडल से जारी किया है.

भूणष कुमार के प्रोडक्शन में बनने जा रही इस फिल्म के बारे में साफ किया गया है कि इसे ABCD सीरीज की फिल्म न माना जाए. यह पूरी तरह से अलग कॉन्सेप्ट पर आधारित फिल्म है. वरुण धवन ने फिल्म से अपना लुक जारी करते हुए लिखा, ” मेरा काम है जीत जीत जीत, मेरा ईमान है जीत जीत जीत, पर साला ‘हराम’ भी है जीत जीत जीत.”

 

 

श्रद्धा कपूर ने भी अपने वैरिफाइड ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर शेयर की जिसमें लोअर और बिकिनी पहने नजर आ रही हैं. फिल्म से अपना लुक शेयर करते हुए श्रद्धा कपूर ने लिखा- ऐसे नाचो जैसे हर कोई देख रहा है. फिल्म की रिलीज के साथ ही इसकी रिलीज डेट का भी ऐलान कर दिया गया है. इसी साल 8 नवबर को रिलीज होगी.

 

भूषण कुमार ने बताया, “यह एक पूरी तरह से ऑरिजनल कॉन्सेप्ट है जिससे हम एक पूरी तरह नई फ्रेंचाइजी शुरू करने वाले हैं.” वरुण धवन इस फिल्म की शूटिंग पंजाब में शुरू कर चुके हैं. इससे पहले वरुण धवन और कटरीना कैफ एक डांस फिल्म में साथ नजर आने जा रहे थे. हालांकि कटरीना ने डेट इश्यूज की बात सामने रखते हुए इस फिल्म से वॉकआउट कर लिया.

 


70780-uri-twitter.jpg

adminFebruary 5, 20192min90

आदित्य धर के निर्देशन में बनी उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक 24 दिन में 189 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है. विक्की कौशल, यामी गौतम, परेश रावल और मोहित रैना स्टारर मूवी सर्जिकल स्ट्राइक की सच्ची घटना पर आधारित है. जम्मू कश्मीर के उरी में आतंकियों ने सेना के कैम्प पर हमला किया था. इसमें 19 जवान शहीद हो गए थे. करीब एक हफ्ते बाद इंडियन आर्मी ने कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पार कार्रवाई कर इस हमले का बदला लिया था. अब पर्दे पर इस कहानी को दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं. फिल्म की लोकप्रियता में केंद्रीय सरकार का भी अहम रोल है.

 

 
वो फिल्म जिसका पूरी भारत सरकार कर रही है विज्ञापन

 

आर्मी ड्रामा पर बनी कहानी उरी 11 जनवरी को रिलीज हुई थी. फिल्म को लेकर अच्छा वर्ड ऑफ़ माउथ था. लेकिन प्रधानमंत्री समेत तमाम केंद्रीय मंत्रियों की ओर से फिल्म करना इसके लिए खूब फायदेमंद साबित हुआ. एक तरह से देखा जाए तो इससे फिल्म का खूब प्रमोशन हुआ.

 

वो फिल्म जिसका पूरी भारत सरकार कर रही है विज्ञापन

 

पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में इंडियन सिनेमा के म्यूजियम के उद्घाटन के दौरान फिल्म के संवाद का जिक्र किया था. सिनेमा इंडस्ट्री के तमाम दिग्गजों की मौजूदगी में मोदी ने कहा था, “How’s The Josh”. मोदी ने फिल्म के संवाद का उल्लेख क्या किया, ये सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा. तमाम सितारों ने भी “हाई सर” कहते हुए मोदी को रिप्लाई किया. फिल्म में ये संवाद विक्की कौशल ने बोला है.
(पीएम मोदीः फाइल फोटो)

 

वो फिल्म जिसका पूरी भारत सरकार कर रही है विज्ञापन

 

मोदी ने पहली बार जिस से फिल्म का उल्लेख किया उससे उरी को लेकर बना वर्ड ऑफ़ माउथ और मजबूत हुआ. इसका फायदा बॉक्स ऑफिस पर भी देखने को मिला. फिल्म की कमाई उम्मीद से बढ़ी नजर आई.(पीएम मोदीः फाइल फोटो)

 

 
वो फिल्म जिसका पूरी भारत सरकार कर रही है विज्ञापन
 

इसके बाद खबर आई कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी उरी की स्पेशल स्क्रीनिंग कराई. उन्होंने राहुल गांधी के निर्वाचन क्षेत्र अमेठी में उरी स्क्रीनिंग कराई. ये स्क्रीनिंग रिपब्लिक डे के मौके पर मोबाइल डिजिटल थियेटर के जरिए की गई. बीजेपी ने इसका वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया. बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में स्मृति, राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी की उम्मीदवार थीं.(स्मृति ईरानीः फाइल फोटो)

 

वो फिल्म जिसका पूरी भारत सरकार कर रही है विज्ञापन
 

पिछल दिनों रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने भी वार वेटरंस के साथ बेंगलुरु के एक थियेटर में उरी देखा. इस दौरान उन्होंने How’s The Josh का नारा भी लगाया. उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.(निर्मला सीतारमणः फाइल फोटो)

 
वो फिल्म जिसका पूरी भारत सरकार कर रही है विज्ञापन

 

अंतरिम बजट पेश करने के दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी सदन में उरी का जिक्र किया. पीयूष गोयल ने अपनी स्पीच में दो बार “जोश” का जिक्र किया. उन्होंने कहा था, “Uri मूवी में जो मजा आया. जो जोश था.” केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी How’s the josh का जिक्र किया.

 

 

वो फिल्म जिसका पूरी भारत सरकार कर रही है विज्ञापन

 

प्रयागराज में कुम्भ क्षेत्र में हुई उत्तर प्रदेश के कैबिनेट की मीटिंग के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उरी को टैक्स फ्री करने की घोषणा की.

 

वो फिल्म जिसका पूरी भारत सरकार कर रही है विज्ञापन

 

एक तरह से देखें तो केंद्रीय मंत्रियों और बीजेपी नेताओं ने उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक का जमकर प्रचार किया. वैसे यह आरोप भी लगे कि फिल्म के बहाने बीजेपी अपने हित साध रही है और इसके जरिए सर्जिकल स्ट्राइक को अपनी उपलब्धि के तौर पर प्रचारित कर रही है. कहीं न कहीं पाजिटिव वर्ड ऑफ़ माउथ में केंद्रीय नेताओं का प्रचार फिल्म के व्यावसायिक पहलू के हिसाब से फायदेमंद साबित होता दिख रहा है. यही वजह है कि फिल्म चौथे हफ्ते में भी शानदार कमाई कर रही है.


654.jpg

adminFebruary 4, 20192min50

लैक्मे फैशन वीक का फाइनल डे बॉलीवुड के मशहूर सितारे करीना कपूर0-रणवीर स‍िंह के नाम रहा. करीना कपूर ड‍िजाइनर शांतनु और न‍िख‍िल के कलेक्शन को प्रेजेंट करने के लिए शो में बतौर शो स्टॉपर रैम्प पर उतरीं. करीना के साथ रैम्प पर ड‍िजाइनर शांतनु और न‍िख‍िल नजर आए.

 
Lakme फैशन वीक के आख‍िरी द‍िन छाए करीना कपूर-रणवीर स‍िंह
 

ब्लैक ऑफ शोल्डर ड्रेस में करीना कपूर का लुक काफी शानदार था. सोशल मीडिया पर करीना के रैम्प वॉक के वीड‍ियो वायरल हो रहे हैं. 

 

Lakme फैशन वीक के आख‍िरी द‍िन छाए करीना कपूर-रणवीर स‍िंह
 

फैशन वीक के आखिरी द‍िन यून‍ीक फैशन स्टाइल GullyGen को प्रेजेंट करने के लिए रणवीर सिंह रैम्प पर रैपर्स संग उतरे. रणवीर ने स्टेज पर गली बॉय के रैप सॉन्ग के साथ खास परफॉर्मेंस दी. 

 

Lakme फैशन वीक के आख‍िरी द‍िन छाए करीना कपूर-रणवीर स‍िंह
 

फैशन वीक में एक्ट्रेस भू‍मि‍ पेडनेकर रैम्प पर वॉक करते नजर आईं. भूमि की फिल्म सोन च‍िड़‍िया जल्द र‍िलीज होने वाली है. इस फिल्म में उनके अपोजि‍ट सुशांत स‍िंह राजपूत नजर आएंगे.

 

Lakme फैशन वीक के आख‍िरी द‍िन छाए करीना कपूर-रणवीर स‍िंह
 

फैशन शो में अर्जुन कपूर नए अवतार में नजर आए. फिल्म पानीपत के लिए अर्जुन कपूर ने इन दि‍नों अपना लुक बदला है. इस नए लुक में ब्लैक हैट, ब्लैक ड्रेसअप के साथ एक्टर ने रैम्प पर जलवे ब‍िखेरे.

 

Lakme फैशन वीक के आख‍िरी द‍िन छाए करीना कपूर-रणवीर स‍िंह
 

फैशन शो में बॉलीवुड के सबसे स्टाइल‍िस्ट डायरेक्टर, एंकर, आरजे करण जौहर रैम्प वॉक करते नजर आए. अपने एयरपोर्ट लुक की वजह से चर्चा में रहने वाले करण का लुक काफी शानदार रहा. 


2.jpg

adminFebruary 4, 20192min100

लैक्मे फैशन वीक का फाइनल डे बॉलीवुड के मशहूर सितारे करीना कपूर0-रणवीर स‍िंह के नाम रहा. करीना कपूर ड‍िजाइनर शांतनु और न‍िख‍िल के कलेक्शन को प्रेजेंट करने के लिए शो में बतौर शो स्टॉपर रैम्प पर उतरीं. करीना के साथ रैम्प पर ड‍िजाइनर शांतनु और न‍िख‍िल नजर आए.

 

Lakme फैशन वीक के आख‍िरी द‍िन छाए करीना कपूर-रणवीर स‍िंह
 

ब्लैक ऑफ शोल्डर ड्रेस में करीना कपूर का लुक काफी शानदार था. सोशल मीडिया पर करीना के रैम्प वॉक के वीड‍ियो वायरल हो रहे हैं. 

 

Lakme फैशन वीक के आख‍िरी द‍िन छाए करीना कपूर-रणवीर स‍िंह
 

फैशन वीक के आखिरी द‍िन यून‍ीक फैशन स्टाइल GullyGen को प्रेजेंट करने के लिए रणवीर सिंह रैम्प पर रैपर्स संग उतरे. रणवीर ने स्टेज पर गली बॉय के रैप सॉन्ग के साथ खास परफॉर्मेंस दी. 

 

 

Lakme फैशन वीक के आख‍िरी द‍िन छाए करीना कपूर-रणवीर स‍िंह
 

फैशन वीक में एक्ट्रेस भू‍मि‍ पेडनेकर रैम्प पर वॉक करते नजर आईं. भूमि की फिल्म सोन च‍िड़‍िया जल्द र‍िलीज होने वाली है. इस फिल्म में उनके अपोजि‍ट सुशांत स‍िंह राजपूत नजर आएंगे. 

 

Lakme फैशन वीक के आख‍िरी द‍िन छाए करीना कपूर-रणवीर स‍िंह
 

फैशन शो में अर्जुन कपूर नए अवतार में नजर आए. फिल्म पानीपत के लिए अर्जुन कपूर ने इन दि‍नों अपना लुक बदला है. इस नए लुक में ब्लैक हैट, ब्लैक ड्रेसअप के साथ एक्टर ने रैम्प पर जलवे ब‍िखेरे. 

 

Lakme फैशन वीक के आख‍िरी द‍िन छाए करीना कपूर-रणवीर स‍िंह
 
फैशन शो में बॉलीवुड के सबसे स्टाइल‍िस्ट डायरेक्टर, एंकर, आरजे करण जौहर रैम्प वॉक करते नजर आए. अपने एयरपोर्ट लुक की वजह से चर्चा में रहने वाले करण का लुक काफी शानदार रहा. 

Zero-Movie-Dialogues.jpg

adminFebruary 1, 20191min100

Shah Rukh Khan discusses his FEARS after Zeros  शाहरुख खान की पिछली फिल्म जीरो बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. इसमें उन्होंने एक बौने का अलहदा किस्म का किरदार निभाया था.

 

शाहरुख खान की पिछली फिल्म जीरो बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. इसमें उन्होंने एक बौने का अलहदा किस्म का किरदार निभाया था. आनंद एल. राय निर्देशित इस फिल्म से शाहरुख को काफी उम्मीदें थीं, लेकिन ये बॉक्स ऑफिस पर बड़ी कमाई करने में नाकाम रही. अब फिल्म उतरने के बाद शाहरुख ने बताया कि उन्हें सबसे ज्यादा डर किस चीज से लगता है.

 

एक इंटरव्यू में शाहरुख ने कहा- “मुझे उस दिन डर लगेगा, जब मैं हताश हो जाऊंगा. मैं किसी भी तरह की चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं को करने से मुंह मोड़ने लगूंगा. एक ही तरह के उबाऊ और बोरिंग फिल्में करने लगूंगा. ” शाहरुख़ आगे कहते हैं- “मैं खुद को ऐसा नहीं दिखाना चाहता कि मैं कुछ नया करने में थकान महसूस करूं. मैं ऐसी फिल्में नहीं चाहता जो 40 दिन में पूरी हो जाएं या कुछ पैसे कमाओ, नई कार खरीदो और वही पुराना रुटीन. ”

 

शाहरुख से पहले फिल्म जीरो की असफलता पर आनंद राय भी बात कर चुके हैं. उन्होंने कहा था, “मैं यह नहीं कहूंगा न‍िराश हूं. लेकिन मुझे यह समझने की जरूरत है कि गलत क्या हुआ. यही वो कहानी है ज‍िसे मैं बनाना चाहता हूं. यही वो कहानी है ज‍िसे बतलाना चाहता था. रांझणा और तनु वेड्स मनु बनाने के बाद जीरो फ‍िल्म बनाना मेरा सबसे अहम प्रोजेक्ट था. लेकिन मैं सही तरीके से इसे प्रेजेंट नहीं कर सका.”

 

फिल्म में पहली बार शाहरुख ने बौने शख्स बउआ सिंह की भूमिका अदा की थी. बउआ फिल्म में सुपरस्टार बब‍िता कुमारी का फैन होता है. लेकिन उसे साइंटिस्ट का रोल अदा कर रही अनुष्का शर्मा से प्यार हो जाता है. फिल्म की कहानी मेरठ से शुरू होकर नासा तक जाती है. इसी बीच पूरी कहानी ब‍िखर जाती है. फिल्म में सलमान खान ने स्पेशल अपीयरेंस द‍िया. लेकिन फ‍िल्म फैंस को कुछ खास नहीं पसंद आई.फिल्म में जीशान अयूब और तिग्मांशु धूलिया जैसे सितारों ने शानदार काम किया.


1-1280x720.jpg

adminJanuary 29, 20191min130

फिल्म ‘सिम्बा’ की सफलता का जश्न मना रही सारा अली खान इन द‍िनों नए प्रोजेक्ट के सेलेक्शन में व्यस्त हैं. लेकिन उनके सुशांत स‍िंह राजपूत संग अफेयर की चर्चा भी जोरों पर है.

Sara Ali Khan dated फिल्म ‘सिम्बा’ की सफलता का जश्न मना रही सारा अली खान इन द‍िनों नए प्रोजेक्ट के सेलेक्शन में व्यस्त हैं. लेकिन उनके सुशांत स‍िंह राजपूत संग अफेयर की चर्चा भी जोरों पर है. सारा अली खान ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया कि वो एक बार र‍िलेशन में रह चुकी हैं. उनके बॉयफ्रेंड का नाम वीर पहार‍िया है. सारा अली खान बीते द‍िनों कार्त‍िक आर्यन के ल‍िए अपने क्रश का इजहार भी सरेआम कई बार कर चुकी हैं.

सारा अली खान ने बताया कि वीर संग डेट के दौरान उनका द‍िल नहीं टूटा. बस ये र‍िश्ता चल नहीं सका. बॉलीवुड लाइफ की र‍िपोर्ट के मुताब‍िक वीर पहार‍िया मंत्री सुशील कुमार श‍िंदे के पोते हैं. वीर के भाई के साथ जाह्नवी कपूर के र‍िलेशन की खबरें बीते द‍िनों चर्चा में थी. वैसे सारा अली खान ने ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल के एक लीडरशिप लेक्चर सीरीज में अपनी पढ़ाई के द‍िनों की चर्चा करते हुए करियर के बारे में बताया.

सारा ने कहा, “जब मैंने 10वीं कक्षा की पढ़ाई पूरी की, तो मैं चिकित्सा की पढ़ाई करना चाहती थी. लेकिन मेरे हाथ कांपते थे तो मुझे महसूस हुआ कि मैं सर्जरी नहीं कर सकती. इसलिए मैंने कानून की पढ़ाई करने का निर्णय लिया और इतिहास और राजनीति विज्ञान का अध्ययन किया. लेकिन अंतिम वर्ष में, मैंने अपना अभिनय पाठ्यक्रम किया.”

 

सारा ने बताया कि वह हमेशा से पढ़ाकू रहीं, आज भी वो पढ़ना पसंद करती हैं और लगभग हर विषय का अध्ययन कर चुकी हैं. वह कोलंबिया जैसे विश्वविद्यालय और न्यूयॉर्क जैसे एक शहर में इसका आनंद ले चुकी हैं. लेकिन रंगमंच पर काम करने के दौरान उन्होंने जो हड़बड़ी महसूस की, ऐसा उन्हें कभी नहीं हुआ. उन्होंने कहा, “अभिनय हमेशा से एक सपना रहा है, फिर भी इससे दूर रही. पहली बात कि मैं मोटी थी और दूसरी बात कि मैं बहुत पढ़ाकू थी और इसका मतलब था कि मुझे अभिनय नहीं करना चाहिए. इसलिए मैं पढ़ाई करती रहती थी और एक समय था जब मेरी मां मेरी किताबों को छीन लेती थीं और कहती थीं कि इतना पढ़ना ठीक नहीं है.”


sacred_games_1024_1548228988_618x347.jpeg

adminJanuary 23, 20193min120

नवाजुद्दीन सिद्दीकी इस वक्त बेहद व्यस्त हैं. उनकी काफी चर्चाएं हैं. बाल ठाकरे के जीवन पर बन रही मूवी “ठाकरे” को लेकर खूब बात हो रही है. रितेश बत्रा के निर्देशन में “फोटोग्राफ” को लेकर भी वे सुर्खियां बटोर रहे हैं. ये मूवी सनडांस और बर्लिन जैसे प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल में भी दिखाई जाने वाली हैं. नवाज की चर्चा पिछले साल आई उनकी चर्चित वेबसीरीज सैक्रेड गेम्स की वजह से भी है.

कहा जा रहा है कि नवाज इस वक्त अनुराग कश्यप और नीरज घेवान निर्देशित सैक्रेड गेम्स के दूसरे सीज़न के लिए शूट कर रहे हैं. नेटफ्लिक्स की ये पहली इंडियन ओरिजिनल वेबसीरीज थी और इसने दुनियाभर में जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक सीरीज का दूसरा सीजन इसी साल जून या जुलाई में रिलीज किया जा सकता है. हालांकि सीरीज से जुड़े किसी कलाकार ने इस पर कोई बात नहीं की है. लेकिन ठाकरे के प्रमोशन के दौरान नवाज ने इस सीरीज को लेकर एक दिलचस्प किस्सा सुनाया है.

फिल्म कैम्पेनियन के लिए अनुपमा चोपड़ा से बातचीत के दौरान नवाजुद्दीन ने सैक्रेड गेम्स के दूसरे सीजन के बारे में बात की. एक सवाल पर एक्टर ने कहा, “सैक्रेड गेम्स के दूसरे सीजन के लिए हम केन्या के नैरोबी में शूट कर रहे थे. जहां हम शूट कर रहे थे, वहां एक ब्रिटिश नागरिक मिला जिसका बहुत बड़ा बंगला है. हम लोगों का मन था कि उसके बंगले में शूट किया जाए.”

“जब हमारी प्रोडक्शन टीम उस अंग्रेज के पास पहुंची तो उसने हमारे बारे में जानकारी ली. हमारी टीम ने उसे बताया कि हम नेटफ्लिक्स की सीरीज़ सैक्रेड गेम्स से हैं और आपके बंगले में शूट करना चाहते हैं.”

“इतना सुनना था कि वो शख़्स क्रेजी हो गया और उसने हमें अपना बंगला बिना किसी सवाल जवाब के दे दिया. उसने कोई फीस भी नहीं ली. ये इस बात का सबूत है कि पूरी दुनिया में सैक्रेड गेम्स को लेकर जबरदस्त दीवानापन है.”

 

“मैं ये दावे के साथ कह सकता हूं कि सीरीज का दूसरा सीज़न पहले सीज़न से भी बहुत ज्यादा बेहतर होने जा रहा है. मैं इस सीज़न को लेकर काफी उत्साहित हूं और हमारी पूरी टीम सैक्रेड गेम्स के लिए जोर शोर से जुटी हुई हैं.”

नवाज जल्द ही “फोटोग्राफ” में सान्या मल्होत्रा के साथ नज़र आने वाले हैं. नवाज फिल्म के डायरेक्टर रितेश के साथ लंचबॉक्स में भी नज़र आ चुके हैं. इस फिल्म ने दुनिया के कई फिल्म फेस्टिवल्स में तारीफें बटोरी थी. ‘फोटोग्राफ’ भी सबसे पहले प्रतिष्ठित सनडांस फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी. इसके बाद ये फिल्म जर्मनी के बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में क्लोज़िंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.

इस बारे में नवाज ने कहा, “इस समय मैं बेहद कशमकश में हूं. सैक्रेड गेम्स की शूटिंग के चलते मैं सनडांस फिल्म फेस्टिवल नहीं जा पाऊंगा. लेकिन मेरी इच्छा है कि मैं कम से कम बर्लिन फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा बनूं. हालांकि एक और फिल्म की शूटिंग के चलते वहां भी जाना नहीं हो पा रहा है. लेकिन मैं कोशिश कर रहा हूं कि एक दो दिन का समय निकालकर बर्लिन फिल्म फेस्टिवल अटेंड करूं.” नवाज की फिल्म ‘फोटोग्राफ’ भारत में मार्च में रिलीज़ होगी. 


is-nawazuddin-siddiqui-out-from-bal-thackeray-biopic-750-1513845130-1_crop.jpg

adminJanuary 21, 20191min60

Nawazuddin Siddiqui in Bal Thackeray role फिल्म ठाकरे में लीड रोल न‍िभा रहे नवाजुद्दीन स‍िद्दीकी और अमृता राव रविवार को कप‍िल शर्मा शो में पहुंचे. इस शो में फिल्म ठाकरे का प्रमोशन करने आए नवाजुद्दीन ने बताया कि उन्हें जब बाला साहब ठाकरे का रोल ऑफर हुआ तो उनका र‍िएक्शन कैसा था.

कप‍िल के शो में पहुंचे नवाज ने बताया, “मैं इस रोल के ल‍िए बहुत एक्साइटेड था. लेकिन रोल मुश्क‍िल है इस बात का अंदाजा था.” नवाज ने बताया- “मैंने इस रोल के लिए खास तैयारी की थी. मेरी हालत तो ऐसी हो गई थी कि अगर आप मुझे रात को 3 बजे उठाकर भी पूछते तो मैं आधे घंटे में आपको पूरी स्क्र‍िप्ट पढ़कर सुना सकता था. इस रोल के ल‍िए नवाज ने खास तैयारी की है.” 

 

 

 

नवाज से कप‍िल ने शो में पूछा कि आप ज‍िस तरह अपने किरदार में घुस जाते हैं, उससे क्या ऐसा हुआ कि किसी किरदार का असर आप पर हो गया हो? इस सवाल के जवाब में नवाज ने बताया कि रमन राघव का किरदार मुश्किल था. उस रोल को करने के दौरान मैं अस्पताल में एडमिट भी रहा. नवाज ने बताया कि मैंने छोटे-मोटे कई रोल किए हैं. कई बार तो सी ग्रेड फिल्म में भी काम किया.

बता दें नवाजुद्दीन स‍िद्दकी की फिल्म 25 जनवरी को र‍िलीज हो रही है. इस फिल्म में नवाज बाला साहब ठाकरे के लीड रोल में हैं. फिल्म में अमृता राव अहम किरदार में हैं. इस फिल्म को फिल्मी पर्दे पर टक्कर देने के लिए कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्ण‍िका र‍िलीज हो रही है. गणतंत्र द‍िवस के मौके पर र‍िलीज हो रही दोनों ही फ‍िल्मों का जबर्दस्त बज बना हुआ है. अब देखना ये होगा कि किस फिल्म का जादू फैंस के स‍िर चढ़कर बोलता है.


Contact

CONTACT US


Social Contacts



Newsletter